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Image कॉल सेंटर विवरण

अखिल भारतीय टोल फ्री नंबर    : 1800 22 22 44 / 1800 208 2244
सशुल्क नंबर :  080-61817110  
एनआरआई के लिए समर्पित नंबर : +918061817110

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने ग्राहकों के लिए बैंकिंग का और एक विकल्प शुरू किया है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का कॉल सेंटर ग्राहकों को एक निरंतर 24 x 7 x 365 बैंकिंग सेवा प्रदान करता है. बैंक अब जनता से सामान्यत: और अपने ग्राहकों से विशेष रूप से उनकी बैंकिंग जरूरतों के लिए सिर्फ एक फोन की दूरी पर है.

कॉल सेंटर, डिलिवरी चैनल में से एक है जो आईवीआर के माध्यम से और साथ ही ह्यूमन इंटरफ़ेस के माध्यम से ग्राहक को कॉल सेंटर के कार्यपालक से जोड़ सकते हैं. आइवीआर द्वारा कॉल हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा 7 क्षेत्रीय भाषाओं (मलयालम,मराठी,गुजराती,बंगाली,कन्नड़,तमिल,तेलगु ) में उपलब्ध हैं. वे ग्राहक जो पिन द्वारा पंजीकृत हैं, बिना एजेंट से बात किए आईवीआर उन्हे निश्चित बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करता है जैसे खाता सूचना, चालू बेलेंस, पिछले पाँच लेन-देन आदि. आईवीआर ग्राहक को बिना ग्राहक सेवा कार्यपालक से बात किए अपने डेबिट कार्ड की हॉटलिस्टिंग करने, आधार नंबर सीड करने, चेक के भुगतान को रोकने आदि में मदद करता है. कॉल के दौरान, कॉलर बैंक उत्पादों और सुविधाओं पर किसी भी तरह की सूचना प्राप्त करने के लिए, किसी भी तरह का सेवा आवेदन या शिकायत दर्ज करने के लिये एजेंट से बात कर सकता है.

कॉल सेंटर सेवा मोटे तौर पर निम्नलिखित खंडो में विभाजित है:


खुदरा जमा:

  • बैंकिंग सुविधाएं जिनमें खाता संबन्धित सूचना है, खुदरा उत्पाद और प्रक्रिया संबन्धित सूचना, फोन बैंकिंग पिन उत्पादन आदि..
  • डेबिट कार्ड सेवाएँ जिनमें डेबिट कार्ड के खो जाने और ब्लॉकिंग, ग्राहक द्वारा आईवीआर पर कार्ड को ब्लॉक करना, विफल डेबिट कार्ड लेन-देन पर शिकायत दर्ज करना और डुपलिकेट डेबिट कार्ड पिन का उत्पादन शामिल है.
  • इंटरनेट बैंकिंग सेवाएँ जिनमें पंजीकरण, सेल्फ यूजर क्रिएशन, पासवर्ड का भूलना और रीसेट करना, इंटरनेट बैंकिंग एप्लिकेशन में आने वाली सामान्य दिक्कतें, लॉगिन को संभव बनाना और असमर्थ बनाना और 2एफ़ए प्रमाणिकता मुद्दे आदि.
  • मोबाइल और एसएमएस बैंकिंग सेवाएँ जिसमें मोबाइल बैंकिंग पंजीकरण, मोबाइल एप्लिकेशन का प्रतिष्ठापन, मोबाइल बैंकिंग के अपंजीकरण आवेदन, एसएमएस बैंकिंग पंजीकरण और अपंजीकरण आवेदन आदि. कॉल सेंटर में टेब्यूलस बैंकिंग लीड जेनरेशन के लिए बाहर की जाने वाली कॉल्स, सर्वे आरंभ करना और बैंक उत्पादों और सेवाओं पर फीडबैक देना और प्रचार प्रसार वाले अभियान चलाना.

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