Search
यूनियन ई-कैश - एटीएम और यूमोबाइल के माध्यम से मोबाइल नंबर का उपयोग कर आपात निधि हस्तांतरण मुख्य बातें यूनियन ई-कैश एक धन प्रेषण सेवा है जो ग्राहकों को ऐसे प्राप्तकर्ताओं को पैसे भेजने में मदद करती है जो हमारे बैंक के ग्राहक नहीं हैं. किसी भी बैंक का डेबिट कार्ड होने पर कोई भी पैसे प्राप्त कर सकता है और यूनियन बैंक के एटीएम से आहरित कर सकता है. यह समाधान मोबाइल नंबर के आधार पर धन प्रेषण में सक्षम बनाता है॰
धन का प्रेषण एटीएम का उपयोग कर यूनियन ई-कैश प्रेषण
यूमोबाइल का उपयोग कर यूनियन ई- कैश प्रेषण
धन की निकासी यूनियन ई- कैश आहरण
1. यूनियन ई - कैश क्या है? यूनियन ई - कैश मोबाइल फोन और एटीएम का उपयोग करने वाले किसी भी ग्राहक को आपात निधि हस्तांतरण है. यूनियन ई - कैश सेवा यूनियन बैंक के ग्राहकों के लिए प्राप्तकर्ता के मोबाइल नंबर का उपयोग करके प्राप्तकर्ता को पैसा भेजने की सुविधा है. प्राप्तकर्ता, कार्ड का उपयोग कर भारत के किसी भी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से पैसे निकाल सकता हैं. नकदी की निकासी के लिए आवश्यक सब विवरण प्राप्तकर्ता को उसके मोबाइल फोन पर प्राप्त हो जाते हैं .
2. यूनियन ई - कैश का लाभ उठाने के लिए क्या ग्राहकों को एक बैंक खाते की जरूरत है? हाँ, प्रेषक के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ एक बैंक खाते की जरूरत है. लाभार्थी के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाते की जरूरत नहीं है.
3. यूनियन ई - कैश प्रेषण के लिए ग्राहक को लाभार्थी के किन ब्यौरों की जरूरत है? यूनियन ई - कैश प्रेषण के लिए ग्राहक को सिर्फ एक मोबाइल नंबर की जरूरत है.
4. क्या यूनियन ई - कैश में लेनदेन के मूल्य पर कोई सीमा है? लेन - देन सीमा: दैनिक ` 5000 मासिक - ` 25000
5. यदि ग्राहक एक यूमोबाइल ग्राहक नहीं है, तो भी क्या वह यूनियन ई - कैश हस्तांतरण कर सकता है? हाँ, आप यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के माध्यम से डेबिट कार्ड का उपयोग कर यूनियन ई - कैश कर सकते हैं.
6. क्या यूनियन ई - कैश के माध्यम से हस्तांतरण तत्काल होता है ? यूनियन ई - कैश हस्तांतरण तत्काल होता है. लाभार्थी एसएमएस के माध्यम से लाभार्थी पिन प्राप्त करने के बाद पैसे निकाल सकता है.
7. क्या होगा अगर लाभार्थी प्रेषक द्वारा प्रेषित सारी राशि नहीं निकालना चाहता है ? आंशिक रूप से निकालने की अनुमति नहीं है
8. क्या यूनियन ई - कैश हस्तांतरण के लिए ग्राहकों को कोई अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है? वर्तमान में ई - कैश लेनदेन के लिए कोई अधिभार नहीं हैं.
9. अगर लाभार्थी पैसे निकालने में विफल रहता है तो ग्राहक उसे कैसे वापस प्राप्त कर सकता हैं? ऐसे मामले में, 7 दिनों के भीतर ग्राहक के खाते में स्वत: वह राशि जमा हो जाती है.
10 . यदि लाभार्थी को एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ तो क्या लाभार्थी पिन को पुन: उत्पन्न करने का कोई प्रावधान है? ऐसे मामले में, ग्राहक लाभार्थी पिन पुन: उत्पन्न करने के लिए Forget PIN विकल्प का उपयोग कर सकता है॰
11. यूनियन ई - कैश लेनदेन के संदर्भ में ग्राहक कहाँ पर स्थिति के बारे में पूछताछ कर सकते हैं / शिकायत दर्ज करा सकते हैं ? शिकायत हमारे कॉल सेंटर (1800 22 22 44) के पास पंजीकृत करा सकते हैं॰
Earn reward points on transactions made at POS and e-commerce outlets
Deposit lockers are available to keep your valuables in a stringent and safe environment
Connect to our financial advisors to seek assistance and meet set financial goals.
Find ubi Branches and ATMs in proximity to your location.