Search
उत्तर : कृपया स्क्रीन के ऊपर पर दिए गए नंबर पर हमारे 24x7 कॉल सेंटर को कॉल करें, और कार्ड को हॉट लिस्टेड (ब्लॉक) करें. आप 1800 22 22 44 या 080-25300175 पर क्रेडिट कार्ड कॉल सेंटर में कॉल कर सकते हैं. कृपया नया कार्ड जारी करने के लिए भी कहें. यदि बाद में पुराना कार्ड मिल जाता है, तो कृपया इसे नष्ट कर दें क्योंकि यह अनब्लॉक नहीं किया जा सकता है.
उत्तर : A. हाँ. हमारे द्वारा जारी किए गए क्रेडिट / एटीएम / प्रीपेड उपहार और पेरोल कार्ड का उपयोग ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है B. अंतरण की सुरक्षा के लिए, हमने आपके कार्ड के आधार पर 'वीजा द्वारा सत्यापित' या 'मास्टरकार्ड सिक्योरकोड' के साथ पंजीकरण की सुविधा प्रदान की है. यह एक और पासवर्ड लागू करेगा जिसमें सुरक्षा का एक अतिरिक्त स्तर है. C. हालाँकि कुछ वेबसाइट आपको इस पासवर्ड के लिए प्रेरित नहीं कर सकती हैं, यदि ऐसा है तो कृपया सुरक्षा के लिहाज से उन पर कोई और अंतरण न करें.
उत्तर : हाँ. वेबसाइट में इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड बिलों के भुगतान का लिंक है.
उत्तर : कृपया उस शाखा से संपर्क करें जहाँ आपका खाता है. आप स्क्रीन के ऊपर दिए गए नंबरों पर हमारे 24x7 कॉल सेंटर से भी संपर्क कर सकते हैं. यह देखना कि क्या एटीएम यूनियन बैंक का है या किसी अन्य बैंक का है. एटीएम रिकॉर्ड के सत्यापन के बाद, देय राशि 12 कार्य दिवस के भीतर आपके खाते में वापस कर दी जाएगी.
उत्तर : नया एटीएम पिन जारी करना आवश्यक होगा. कृपया स्क्रीन के शीर्ष पर दिए गए नंबरों पर हमारे 24x7 कॉल सेंटर से संपर्क करें. आप या तो आईवीआर का उपयोग करके तुरंत एक नया पिन उत्पन्न कर सकते हैं या एजेंट से अनुरोध कर सकते हैं. बाद के मामले में 7 कार्य दिवसों के भीतर आपकी शाखा में एक नया पिन भेजा जाएगा और आपसे अनुरोध है कि इसे वहां से संग्रह करें.
उत्तर : आप यूनियन बैंक एटीएम विकल्पों के माध्यम से तुरंत पंजीकरण कर सकते हैं. आप हमारी वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण भी कर सकते हैं. कृपया ध्यान दें कि खाते में आपका मोबाइल नंबर पहले से ही दर्ज होना चाहिए. यदि नहीं है तो आपको इसे सीधे शाखा में जाकर करवाना होगा. समस्याओं के मामले में स्क्रीन के ऊपर पर दिए गए नंबर पर हमारे 24x7 कॉल सेंटर से संपर्क करें.
उत्तर : हाँ. आपका मोबाइल ATM या मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से रिचार्ज किया जा सकता है. कृपया स्क्रीन पर समर्थित मोबाइल सेवा प्रदाताओं की सूची देखें. राशि आपके खाते से तुरंत डेबिट कर दी जाएगी.
उत्तर : आप www.unionbankonline.co.in पर ‘Self Reset of Password’ लिंक का उपयोग करके पासवर्ड को स्वयं रीसेट कर नया पासवर्ड बना सकते हैं. यह नि:शुल्क होगा. खाते के लिए आपको अपनी इंटरनेट बैंकिंग यूज़र आईडी और एटीएम कार्ड (नंबर और पिन) की आवश्यकता होगी. आपका मोबाइल नंबर, ईमेल पता और इनकम टैक्स पैन / जन्म तिथि खाते में पहले से ही दर्ज होनी चाहिए. इस विधि के माध्यम से पासवर्ड को रीसेट करने से पहले कुछ सुरक्षा सावधानी बरती जाएगी. आप निम्न लिंक का उल्लेख कर सकते हैं: यूज़र द्वारा स्वम पासवर्ड रीसेट करने के लिए गाइड. आप स्क्रीन के ऊपर दिए गए हमारे 24x7 कॉल सेंटर के नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं. एक नया पासवर्ड जेनरेट किया जाएगा और आपके पते पर कूरियर किया जाएगा, हालांकि इस सेवा के लिए शुल्क आपके खाते में से डेबिट कर दिया जाएगा.
उत्तर : पासवर्ड तीन असफल प्रयासों के बाद ब्लॉक हो जाता है. यह आपके खाते की सुरक्षा के लिए एक सुरक्षा उपाय है. कृपया स्क्रीन के ऊपर दिए गए नंबरों पर हमारे 24x7 कॉल सेंटर को कॉल करें, और उनसे पासवर्ड अनब्लॉक करने का अनुरोध करें.
उत्तर : एनईएफटी (नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर) प्रणाली का उपयोग करके इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से भारत में धन अंतरित किया जा सकता है, जो दिन में निर्धारित समय पर संचालित होता है, या आरटीजीएस (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) प्रणाली जो लगभग तुरंत संचालित होती है, लेकिन पात्र न्यूनतम राशि के साथ होती है. आप अंतरण के अनुरोध के साथ अपनी शाखा को एक चेक भी दे सकते हैं. मोबाइल बैंकिंग को एनईएफ़टी के साथ भी उपयोग किया जा सकता है. राशि को किसी भी बैंक शाखा में स्थानांतरित किया जा सकता है जो सिस्टम में सूचीबद्ध हो और इसमें आईएफ़एससी कोड नंबर है. यदि लाभार्थी शाखा सूचीबद्ध नहीं है, तो निकटतम शाखा पर एक डीडी (डिमांड ड्राफ्ट) खरीदा और भेजा जाना चाहिए. वैकल्पिक रूप से आप संदर्भ के रूप में दूसरे व्यक्ति के मोबाइल का उपयोग करके अपने मोबाइल के माध्यम से धन हस्तांतरित करने के लिए आईएमपीएस [इंटरबैंक मोबाइल भुगतान प्रणाली] का उपयोग कर सकते हैं.
उत्तर : हमारे पास कुछ धार्मिक और धर्मार्थ संस्थानों की व्यवस्था है, जिनके लिए आप या तो इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से, या बिल डेस्क जैसी कंपनियों के माध्यम से या क्रेडिट / डेबिट कार्ड के माध्यम से दान कर सकते हैं. ऐसे संस्थानों की सूची के लिए, कृपया यहाँ क्लिक करें. यदि आप लिस्ट में किसी अन्य संस्था का नाम सुझाना चाहते है तो, कृपया यहाँ अपना सुझाव दे.
उत्तर : हाँ. अपने घर में आराम से बैठे हुए एएसबीए स्कीम के अंतर्गत आने वाली एप्लिकेशन को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है. बदलाव को भी इसी तरीके से किया जा सकता है. आप दिए गए इस लिंक को रेफर कर सकते है: ऑनलाइन एएसबीए
Earn reward points on transactions made at POS and e-commerce outlets
Deposit lockers are available to keep your valuables in a stringent and safe environment
Connect to our financial advisors to seek assistance and meet set financial goals.
Find UBI Branches and ATMs in proximity to your location.