एसएमएस बैंकिंग सुविधा का लाभ कौन उठा सकता है?
ऐसे सभी ग्राहक जिनका बैंक में बचत व चालू खाता हो, इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
एसएमएस बैंकिंग सुविधा के लिए पंजीकरण कैसे करूं?
वर्तमान में, एक फार्म भरकर इसे अपनी शाखा में जमा करने से पंजीकरण हो जाता है। फार्म हमारी वेबसाइट पर, शाखाओं में और एटीएम केन्द्रों पर भी उपलब्धर है.
क्या मै इस सुविधा के लिए 2 से अधिक खाते जोड़ सकता हूं?
दिए गए ग्राहक (समान ग्राहक आईडी) के सभी खाते इस सुविधा से जोड़े जा सकते हैं।
ऋणों और जमा राशियों की जानकारी के लिए, क्या मुझे इन खातों का पंजीकरण करना है?
नहीं। आपके प्राथमिक खाते से संबंधित ग्राहक आईडी ऋणों और जमा खातों को इससे जोड़ देगी। ऐसे सभी जुड़े खातों के बारे में आपको जानकारी दिया जाएगा।
क्या मुझे पिन याद रखने की जरूरत है?
सही क्रियान्वयन के बाद आपको पिन याद रखने की जरूरत नहीं है।
एसएमएस बैंकिंग से मुझे क्या लाभ है?
प्रत्येक बार शाखा, एटीएम या ई-बैंकिंग के माध्यम से किए जाने वाले अंतरणों के तुरन्त बाद आपको सतर्क किया जाता है। इस सुविधा के जरिए आप अपने खाते तक किसी भी अनाधिकृत पहुंच के बारे में पता लागाने में सक्षम हैं। इसके अतिरिक्त, आप जब चाहें, शेष, संक्षिप्त विवरण और चेक की स्थिति भी पता कर सकते हैं।
सतर्कता संदेश प्राप्त करने के लिए क्या मै अपने मौजूदा मोबाइल फोन का उपयोग कर सकता हूं?
हां। सतर्कता संदेश प्राप्त करने के लिए किसी भी मोबाइल का उपयोग किया जा सकता है।
शेष/अंतरण/चेक की स्थिति जानने के लिए क्या मुझे कोई खर्च वहन करना होगा?
हां। आपके प्रत्येाक अंतरण पर मोबाइल सेवा परिचालकों द्वारा निर्धारित सामान्यो दरें लागू होती हैं।
क्या बैंक की ओर से कोई शुल्क निर्धारित है?
नहीं, यह सुविधा निशुल्क प्रदान की जाती है।
क्या मै अपना मोबाइल नंबर बदलने के बाद भी इस सुविधा का लाभ उठा सकता हूं?
हां। अपने नए मोबाइल नंबर के बारे में आपको अपनी शाखा में सूचना देनी होगी।
यदि मेरा खाता संयुक्त खाता है तो क्या?
संयुक्त खातों की स्थिति में, सभी संयुक्त ग्राहकों को एक आवेदन पत्र पर हस्ताक्षर करने पड़ते हैं।
क्या मै इस सुविधा को समाप्त कर सकता हूं?
हां। शाखा में एक प्रार्थना पत्र देकर आप इस सुविधा को समाप्तन कर सकते हैं।